तुलसी भवन में उपयोगी उत्पादों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी आयोजित

जमशेदपुर के जीवंत खरीदारी कार्यक्रम में स्थानीय कारीगरों और व्यवसायों ने भाग लिया।

12 अप्रैल, 2024 को तुलसी भवन, जमशेदपुर में एक जीवंत तीन दिवसीय प्रदर्शनी का पारंपरिक समारोह के साथ शुभारंभ किया गया।

जमशेदपुर – तुलसी भवन, जमशेदपुर में एक जीवंत तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ 12 अप्रैल, 2024 को एक पारंपरिक समारोह के साथ किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन सामाजिक कार्यकर्ता अमरप्रीत सिंह काले और पूर्वी घोष ने किया, जिन्होंने उद्घाटन के अवसर पर दीप प्रज्वलित किया।

निदेशक ईशा सिंह और सात्विक तिवारी ने प्रदर्शनी के लिए अपना उत्साह साझा किया, जो तीन साल की योजना के उत्पादों को प्रदर्शित करती है।

प्रदर्शनी में 35 से 40 स्टॉल हैं, जिनमें कपड़ों से लेकर सजावटी वस्तुओं तक विभिन्न प्रकार के उत्पाद पेश किए गए हैं, जो सभी स्थानीय महिलाओं द्वारा तैयार किए गए हैं।

14 अप्रैल तक रोजाना सुबह 10 बजे से रात 8:30 बजे तक खुला रहने वाला यह कार्यक्रम विभिन्न गैर सरकारी संगठनों की महिलाओं द्वारा हस्तनिर्मित वस्तुओं पर प्रकाश डालता है।

प्रदर्शनी का प्राथमिक लक्ष्य महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करके और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देकर सशक्त बनाना है।

ईशा सिंह तिवारी ने आयोजन को सफल बनाने में दिलीप चौधरी और प्रोसेनजीत तिवारी सहित कई व्यक्तियों के योगदान को स्वीकार किया।

आगंतुक एक समृद्ध अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं जो महिलाओं की रचनात्मकता का जश्न मनाता है और प्रदर्शनी की अवधि के दौरान स्थानीय कारीगरों और व्यवसायों का समर्थन करता है।

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

अंजनी कुमार कांड्रा के नये थानेदार नियुक्त, अपराध पर नकेल कसने को प्राथमिकता

अंजनी कुमार कांड्रा के नये थानेदार नियुक्त, अपराध पर नकेल कसने...

गीता कोड़ा मामले में चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद हटाए गए विनोद मुर्मू की जगह अंजनी कुमार ने कांड्रा के नए थानेदार के रूप में आधिकारिक तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. अंजनी कुमार, जो पहले जमशेदपुर में पदस्थापित थे और चाईबासा में स्थानांतरित हो गए थे, अब कांड्रा, सरायकेला खरसावां में अपनी नई
सुंदरनगर पुलिस ने जमशेदपुर के चिरुगोड़ा जंगल में अवैध शराब भट्टियों को नष्ट कर दिया

सुंदरनगर पुलिस ने जमशेदपुर के चिरुगोड़ा जंगल में अवैध शराब भट्टियों...

लोकसभा चुनाव के बीच अधिकारियों ने अवैध शराब उपकरण और 200 किलोग्राम महुआ जब्त और नष्ट कर दिया जमशेदपुर के सुंदरनगर थाना पुलिस ने चिरुगोड़ा जंगल में तीन अवैध देशी शराब भट्टियों को ध्वस्त कर दिया और 200 किलोग्राम महुआ को नष्ट कर दिया. जमशेदपुर – सुंदरनगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मार्चागोड़ा के

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

भाजपा प्रत्याशी विद्युत बरन महतो ने डुमरिया बाजार में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया

भाजपा प्रत्याशी विद्युत बरन महतो ने डुमरिया बाजार में चुनाव कार्यालय...

महतो ने गठबंधन सरकार की ढिलाई की आलोचना की, हवाई अड्डे के निर्माण और खदान लीज नवीकरण में देरी का हवाला दिया पूर्वी सिंहभूम जिले के डुमरिया बाजार में भाजपा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन रविवार को पार्टी के उम्मीदवार सांसद विद्युत बरन महतो ने किया, जिन्होंने समारोह का नेतृत्व किया और चुनाव अभियान की रूपरेखा
पोटका जिला परिषद हिरण्यमय दास मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल

पोटका जिला परिषद हिरण्यमय दास मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल

नरवा पहाड़ पुल के पास टक्कर में दो लोग घायल, बाल-बाल बचे हादसा जमशेदपुर के ग्रामीण क्षेत्र पोटका के जिला परिषद हिरण्यमय दास सुबह करीब 11 बजे एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए, जब वह डोमजुडी स्थित अपने आवास से जादूगोड़ा की ओर जा रहे थे। जमशेदपुर – एक दुखद घटना में, जमशेदपुर के

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Town Post News

FREE
VIEW