जमशेदपुर में 8 अप्रैल को भव्य हिंदू नववर्ष यात्रा की तैयारी चल रही है

डिमना से साकची सुभाष मैदान तक यात्रा पर चर्चा के लिए बर्मामाइंस शिव मंदिर में बैठक हुई

आगामी चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को मानगो के डिमना से जमशेदपुर के साकची सुभाष मैदान तक होने वाली प्रस्तावित हिंदू नववर्ष यात्रा की तैयारियों पर चर्चा के लिए बर्मामाइंस शिव मंदिर में एक बैठक आयोजित की गई।

जमशेदपुर-नववर्ष यात्रा के अध्यक्ष रामबाबू तिवारी ने बैठक में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आठ अप्रैल को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की पूर्व संध्या पर डिमना से सुभाष मैदान तक की सड़क को भगवा झंडों से सजाया जायेगा.

तिवारी ने जमशेदपुर से सनातनियों की एक बड़ी भीड़ देखने की इच्छा व्यक्त की जो अखंड भारत के निर्माण में योगदान देगी।

उन्होंने लगभग 500 वर्षों के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर भी प्रकाश डाला और सभी हिंदुओं से भगवान श्री राम के आदर्शों पर चलते हुए हिंदू नववर्ष यात्रा में भव्य तरीके से भाग लेने का आह्वान किया।

पूरे झारखंड राज्य को कवर करने के लिए यात्रा

हिंदू नववर्ष यात्रा के संस्थापक मृत्युंजय कुमार ने युवाओं को संबोधित किया और इस बात पर जोर दिया कि हर साल की तरह इस साल भी डिमना रोड समेत पूरा जमशेदपुर भगवा रंग में रंग जाएगा.

उन्होंने सभी हिंदुओं से केसरिया स्नान के लिए बड़ी संख्या में डिमना रोड आने और अपनी संस्कृति और हिंदू नववर्ष के बारे में दूसरों तक जानकारी पहुंचाने का आग्रह किया.

कुमार ने यह भी बताया कि इस वर्ष शोभा यात्रा पूरे झारखंड राज्य को कवर करेगी, जिसमें प्रतिभागियों की संख्या किलोमीटर में मापी जाएगी।

यात्रा में कई प्रमुख हिंदू नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

रूट और भारत माता की आरती

यात्रा के प्रवक्ता सरबजीत जी ने यात्रा के मार्ग की घोषणा की, जो डिमना एमजीएम ग्राउंड से शुरू होगी और डिमना रोड से खुदीराम बॉश चौक मानगो, एमजीएम अस्पताल, शीतला माता मंदिर, चौधरी बिल्डिंग, साकची मेन राउंडअबाउट, बंगाल क्लब और अंत में सुभाष में प्रवेश करेगी। भारत माता की आरती के लिए मुख्य द्वार से मैदान में उतरें।

शाम को भारत माता की भव्य आरती की जाएगी।

सरबजीत जी ने “जय श्री राम” के नारे के साथ सभी आगंतुकों एवं सभा में उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय उपस्थितगण

बैठक में भाजपा महानगर युवा अध्यक्ष अमित अग्रवाल, ब्रह्मर्षि विकास मंच के महासचिव अनिल ठाकुर, क्षत्रिय महासंघ के चंद्रगुप्त सिंह, धर्मेंद्र प्रसाद, शिव शंकर सिंह, पवन अग्रवाल, अनुरुद सिंह समेत शहर के विभिन्न इलाकों से सैकड़ों लोग शामिल हुए. ,राजेश सिंह पप्पू,हरेराम यादव,नीरज सिंह,भूपेंद्र सिंह,विक्रम शर्मा,महेश सिंह,नितिन त्रिवेदी,संजीव सिंह राहुल हिंदू,दीपक भदानी,चंदन काशी,दीपक गुप्ता,दीपक झा मिट्ठू चौधरी,दशरथ चौबे,राहुल,सिसांत,और हर्ष, दूसरों के बीच में।

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

प्रबंधन शिक्षा को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक्सएलआरआई भारतीय प्रबंधन कॉन्क्लेव 2024 की मेजबानी करेगा

प्रबंधन शिक्षा को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक्सएलआरआई...

प्रभावशाली व्यावसायिक शिक्षा अनुसंधान को उत्प्रेरित करने के उद्देश्य से नए अनुसंधान सम्मेलन को शामिल करने का कार्यक्रम एक्सएलआरआई जमशेदपुर में भारतीय प्रबंधन कॉन्क्लेव के 14वें संस्करण में प्रबंधन शिक्षा को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक नया शोध सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जमशेदपुर – एक्सएलआरआई 19-21 सितंबर तक इंडियन मैनेजमेंट कॉन्क्लेव (आईएमसी)
लोकसभा चुनाव से पहले जमशेदपुर निर्वाचन क्षेत्र में 2199 डाक मतपत्र दर्ज किए गए

लोकसभा चुनाव से पहले जमशेदपुर निर्वाचन क्षेत्र में 2199 डाक मतपत्र...

जमशेदपुर में बुजुर्गों और विकलांगों के लिए होम वोटिंग में दो दिनों में 58% भागीदारी देखी गई जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान कर्मचारियों, पुलिस अधिकारियों, होम गार्ड और आवश्यक सेवाओं के कर्मियों सहित कुल 2199 मतदाताओं ने अपने डाक मतपत्र डाले हैं। जमशेदपुर- आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के तहत जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

डीबीएमएस कदमा हाई स्कूल ने सीबीएसई कक्षा 10 के टॉपर्स की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाया

डीबीएमएस कदमा हाई स्कूल ने सीबीएसई कक्षा 10 के टॉपर्स की...

श्रेया श्रीवास्तव ने प्रभावशाली 98% के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, दिब्यांशु शेखर साहू उनके पीछे हैं जमशेदपुर में डीबीएमएस कदमा हाई स्कूल ने वर्ष 2024 के लिए सीबीएसई कक्षा 10 परीक्षाओं में अपने छात्रों के उत्कृष्ट परिणामों की गर्व से घोषणा की है, जिसमें श्रेया श्रीवास्तव अपने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में 98% प्रभावशाली
केएसएमएस जमशेदपुर समर कैंप 2024 का जीवंत समापन समारोह के साथ समापन हुआ

केएसएमएस जमशेदपुर समर कैंप 2024 का जीवंत समापन समारोह के साथ...

ऊर्जावान समापन समारोह केएसएमएस जमशेदपुर समर कैंप 2024 के समापन का प्रतीक है केएसएमएस जमशेदपुर समर कैंप 2024 17 मई, 2024, शुक्रवार को आयोजित एक जीवंत समापन समारोह के साथ एक उच्च नोट पर संपन्न हुआ। जमशेदपुर – केएसएमएस जमशेदपुर समर कैंप 2024 का समापन 17 मई, 2024 को एक जोशीले समापन समारोह के साथ

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Town Post News

FREE
VIEW