Bistupur ram katha: बिष्टुपुर गोपाल मैदान में रामकथा में सत श्री ने कहा- अच्छे दिन आने पर भी भगवान को मत भूलना


जमशेदपुर :  बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में 12 से  चल रही श्रीराम कथा में सूरत (गुजरात) से आए प्रख्यात कथावाचक सतश्री ने छठवें दिन शुक्रवार को किष्किंधाकांड का प्रसंग सुनाया.

सतश्री ने कहा कि बहुत से लोग दुख में ही भगवान को याद करते हैं, अच्छे दिन में भूल जाते है. भगवान को अच्छे या सुख के दिनों में भी याद रखोगे, तो कष्ट के दिन नहीं आएंगे. उन्होंने कहा कि आजकल परिवार में भी देखा गया है कि धन-धान्य से संपन्न लोग अपने-अपने शौक में व्यस्त रहते हैं. लंबे समय तक इसकी आदत पडऩे से परिवार बिखरने लगता है. आजकल मोबाइल में लोग जितना व्यस्त रहते हैं, यदि उसका आधा समय भी परिवार को देंगे तो बहुत लाभ होगा.  

जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में राम कथा के दौरान पंडाल मैं उपस्थित भक्त

 इससे पहले सतश्री ने गुरुवार को अरण्यकांड का स्मरण करते हुए कहा कि रामायण हमें अच्छे-बुरे व्यक्ति को पहचानने का तरीका भी बताता है. सूर्पणखा राक्षसी थी, लेकिन वह सुंदरी बनकर आई थी. वहीं रावण राक्षस था, लेकिन वह संन्यासी के वेश में सीता का हरण करने आया था. इसी तरह आज के युग में भी कई लोग अच्छा दिखने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे दिल से अच्छे नहीं होते हैं. रामायण बताता है कि ऐसे लोगों को पहचानना चाहिए. कई बार ऐसा होता है कि साथ रहने वाले लोग भी अच्छे और बुरे व्यक्ति को नहीं पहचान पाते हैं. जब तक आप पहचानते हैं, तब तक वह आपको चूना लगाकर निकल जाता है. ऐसे लोगों को मेरी सलाह है कि अच्छा दिखने की कोशिश मत करो, अच्छा बनने का प्रयास करो. अच्छा दिखने से आपको कोई लाभ नहीं होने वाला है, अच्छा होने से लाभ अवश्य होगा.

मंत्री बन्ना गुप्ता भी पहुंचे कथा का श्रवण करने
कथा श्रवण करने वालों में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, शंभू सिंह, सीताराम अग्रवाल, उमेश शाह, मुरलीधर केडिया, सुरेश कावंटिया, हरिशंकर सोंथालिया, सुरेश सोंथालिया, राजेश चावडा, दिनेश सोंथालिया, किशन सोंथालिया, महेश सोंथालिया, विपिन भाई आडेसरा, आनंद चौधरी, दिलीप गोयल, बीएन शर्मा, जयेश अमीन, भरत वसानी,  पवन शर्मा, अनिल चौधरी, संजय शर्मा राहुल चौधरी आदि शामिल थे.

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में मतदाता सूची में बढ़ोतरी, लगभग 300,000 नए मतदाताओं का पंजीकरण

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में मतदाता सूची में बढ़ोतरी, लगभग...

मतदाता पंजीकरण में रिकॉर्ड वृद्धि के साथ, झारखंड आगामी लोकसभा चुनावों में सक्रिय भागीदारी के लिए तैयार है। लोकसभा चुनावों से पहले, झारखंड में मतदाता पंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, केवल तीन महीनों में 297,223 नए मतदाता जुड़े हैं। रांची – लोकसभा चुनाव से पहले, झारखंड में मतदाता पंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है
धनबाद कांग्रेस उम्मीदवार अनुपमा सिंह ने जमशेदपुर में सरयू राय से समर्थन मांगा

धनबाद कांग्रेस उम्मीदवार अनुपमा सिंह ने जमशेदपुर में सरयू राय से...

अनुपमा सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए स्थानीय विधायक से आशीर्वाद लिया एक उल्लेखनीय राजनीतिक कार्यक्रम में, धनबाद से चुनाव लड़ रही कांग्रेस उम्मीदवार अनुपमा सिंह अपने पति के साथ लोकसभा चुनाव से पहले उनका आशीर्वाद और समर्थन लेने के लिए जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू रॉय से मिलीं। जमशेदपुर – महादशमी पर एक रणनीतिक

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

जुगसलाई सफीगंज निवासियों ने तत्काल जल समाधान के लिए विरोध प्रदर्शन किया

जुगसलाई सफीगंज निवासियों ने तत्काल जल समाधान के लिए विरोध प्रदर्शन...

जुगसलाई के स्थानीय लोगों ने नगर निगम के प्रदर्शन के दौरान जल संकट पर कार्रवाई की मांग की समुदाय के प्रमुख नेताओं के नेतृत्व में सफीगंज के निवासियों ने लगातार जल आपूर्ति की समस्या के समाधान के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए जुगसलाई नगर पालिका कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जमशेदपुर –
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने रांची में उलगुलान न्याय महारैली को संबोधित किया, बीजेपी पर निशाना साधा

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने रांची में उलगुलान न्याय महारैली को संबोधित...

रांची रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे ने की हेमंत सोरेन की तारीफ, बीजेपी की आलोचना कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मध्य प्रदेश के सतना में रैली के बाद रांची के प्रभात तारा मैदान में उलगुलान न्याय महारैली में शामिल हुए. अपने भाषण के दौरान खड़गे ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमकर तारीफ

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading