राष्ट्रीय स्तर की सिक्का प्रदर्शनी ‘जैमक्वॉयन-2023’ तुलसी भवन में 6 से 8 जनवरी तक

जमशेदपुर : जमशेदपुर के कॉइन कलेक्टर्स क्लब की ओर से 6 से 8 जनवरी तक दुर्लभ प्राचीन सिक्कों की राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी जैमकॉइन 2023 का आयोजन किया जाएगा.

आयोजकों के अनुसार, यह आयोजन 6 जनवरी से 8 जनवरी तक बिष्टुपुर के तुलसी भवन में होगा, और इसमें देशी, विदेशी, मुगल और मध्यकालीन राजाओं के सिक्कों की प्रदर्शनी होगी. छात्रों के लिए प्रतियोगिता भी होगी.

जमशेदपुर में वार्षिक जैमकॉइन प्रदर्शनी, दुर्लभ प्राचीन सिक्कों का एक राष्ट्रीय प्रदर्शन, होने जा रहा है। कॉइन कलेक्टर्स क्लब द्वारा बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में 6 जनवरी से 8 जनवरी तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

सिक्कों के शौकीन और संग्राहक स्वदेशी, विदेशी, मुगल और मध्यकालीन राजाओं के सिक्कों का विविध संग्रह देख सकेंगे. प्रदर्शनी में एक छात्र प्रतियोगिता भी शामिल होगी, जिससे अगली पीढ़ी को इन प्राचीन सिक्कों के इतिहास और मूल्य के बारे में जानने और उनकी सराहना करने का अवसर मिलेगा.

जमशेदपुर में सिक्‍का संग्राहक क्‍लब का सिक्‍का प्रदर्शनियों के सफल आयोजन का लंबा इतिहास रहा है और इस साल के आयोजन में देश भर से बड़ी संख्‍या में दर्शकों के आने की उम्‍मीद है.

उन सभी के लिए जो सिक्कों और उनके इतिहास में रुचि रखते हैं, यह दुनिया के कुछ सबसे अनोखे और मूल्यवान उदाहरणों को देखने का अवसर है।

JamCoin 2023 के लिए तुलसी भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस
संवाददताता सम्मेलन तुलसी भवन में.

यह भी पढ़ें

अर्जुन मुंडा ने नामांकन दाखिल किया, खूंटी की राजनीति में उत्सव का माहौल

अर्जुन मुंडा ने नामांकन दाखिल किया, खूंटी की राजनीति में उत्सव...

नामांकन और रोड शो से खूंटी में राजनीतिक सरगर्मी देखी गयी खूंटी से भाजपा के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा ने इस मंगलवार को उल्लेखनीय राजनीतिक हस्तियों और पार्टी के वफादारों की उपस्थिति में एक उत्साहपूर्ण समारोह में आधिकारिक तौर पर अपना नामांकन पत्र जमा किया। इस घटना ने खूंटी की चुनावी प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण क्षण
हेमलाल मुर्मू को झामुमो का केंद्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया

हेमलाल मुर्मू को झामुमो का केंद्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया

पूर्व भाजपा सदस्य और केंद्रीय मंत्री हेमलाल मुर्मू नई भूमिका के साथ झामुमो में लौट आए हैं। हेमलाल मुर्मू को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का केंद्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. रांची- हेमलाल मुर्मू को झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) का केंद्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन द्वारा जारी एक पत्र में

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

अंशुल रिंगसिया मारवाड़ी युवा मंच टाटानगर अचीवर्स शाखा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

अंशुल रिंगसिया मारवाड़ी युवा मंच टाटानगर अचीवर्स शाखा के निर्विरोध अध्यक्ष...

नए नेतृत्व से जमशेदपुर में नवाचार और व्यावसायिक विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है मारवाड़ी युवा मंच टाटानगर अचीवर्स शाखा के अध्यक्ष पद पर अंशुल रिंगसिया को निर्विरोध चुना गया है, जिनका कार्यकाल एक वर्ष निर्धारित है। JAMSHEDPUR – झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के चुनाव पदाधिकारी और कोषाध्यक्ष सुगम सरायवाला ने अंशुल रिंगसिया
2024 के चुनावों में अधिकतम मतदान के लिए जमशेदपुर ने कमर कस ली है

2024 के चुनावों में अधिकतम मतदान के लिए जमशेदपुर ने कमर...

जिले में 25 मई को उच्च भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्यापक मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। मैंआगामी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अधिकतम मतदान प्रतिशत हासिल करने के प्रयास में, जमशेदपुर जिला प्रशासन ने एक व्यापक मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया है। जमशेदपुर – आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अधिकतम मतदान

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading