जमशेदपुर में भारतीय स्वच्छता लीग की तैयारी अंतिम दौर में

शहर को आगे रखने के लिए ऐप के जरिए भागीदारी शाम 4 बजे तक, जेएनएसी जी-जान से जुटा

जमशेदपुर: देश में भारतीय स्वच्छता लीग की तैयारी अंतिम दौर में है। आज शाम 4 बजे तक इसमें हिस्सा लेकर लोग अपने शहर को स्वच्छ भारत का सबसे स्वच्छ शहर का खिताब दिला सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने निकायों के वलिएंटर्स से संपर्क करना होगा और ऐप के जरिये कुछ जरूरी दिशा निर्देशों को पूरा करना होगा।

इधर जमशेदपुर अक्षेस इस साल भी इस दौड़ में शामिल होकर पिछले साल पूर्वी भारत का सबसे स्वच्छ शहर होने का खिताब बरकार रखते हुए देश का सबसे स्वच्छ शहर का खिताब अपने नाम करने की कवायद में जुटा है। इसके लिए अक्षेस व्यापक तैयारियां कर रहा है।

Also Read:  एमजीएम अस्पताल के बर्न वार्ड में फिर पानी घुस गया, मरीजों को संक्रमण का खतरा
Mudita Chatterjee
मुंद्रिता चटर्ची, ब्रांड एम्बेसेडर।

शहर में जगह- जगह सेल्फी पॉइंस बनाए गए हैं, जहां लोग स्वच्छता से संबंधित अपने तस्वीर साझा कर वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नदियों, गली- मोहल्लों की साफ सफाई जोर- शोर से की जा रही है।

यूं कहें तो अक्षेस की पूरी मशीनरी इन दिनों स्वच्छ अमृत महोत्सव के रंग में सराबोर है, जो हर हाल में इंडियन स्वच्छता लीग 2022 का खिताब अपने नाम करना चाहती है।

जमशेदपुर स्वच्छ भारत मिशन अभियान की ब्रांड एंबेसडर मोंद्रिता चटर्जी भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है। बता दें कि मोंद्रिता चटर्जी पिछले 6 साल से स्वच्छ भारत मिशन पर काम कर रही है। वह एक छात्रा है, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका निभा रही है। चाहे शौचालय निर्माण की बात हो, या इको ब्रिक्स का प्रयोग।

Also Read:  मिल्खीराम बिल्डिंग के लाजवंती टेक्सटाइल्स में आग, लाखों का नुकसान
cleanliness drive
जमशेदपुर में स्वच्छता अभियान।

मोंद्रिता उसे जन- जन तक पहुंचा रही है और अपने जूनियर छात्र- छात्राओं को भी जागरूक कर रही है। मुदिता ने शहरवासियों से जमशेदपुर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने में सहयोग करने की अपील की।

वहीं जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने भी शहरवासियों से आईएसएल लीग में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने और यह खिताब अपने नाम करने में सहयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा स्वच्छता का अमृत महोत्सव देश भर में मनाया जा रहा है जमशेदपुर शहर इसमें पीछे नहीं रहेगा। 

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW