चैंबर ने व्यवसायी की रिहाई की मांग की, साकची की कई दुकानें बंद

जमशेदपुर: जमशेदपुर जिला प्रशासन की ओर से शहर को अतिक्रमण और जाम से मुक्त बनाने की दिशा में कवायद का अब व्यवसायिक संगठन खुलकर विरोध कर रहे हैं।

व्यवसायियों की संस्था सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने बीती रात साकची के एक व्यवसायी की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को व्यवसायी की सकुशल रिहाई की मांग को लेकर रणनीति बनाई और प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए कहा कि भविष्य में दोबारा यदि व्यवसायियों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है तो व्यवसायी पुरजोर विरोध करेंगे।

Traders meeting
जमशेदपुर के व्यवसायी एक व्यवसायी की गिरफ्तारी के खिलाफ एकजुट।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सिंहभूम चेैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने बताया कि बीती रात साकची के एक व्यवसाई के साथ होमगार्ड के जवान की तू- तू- मैं- मैं हो गई थी।

Also Read:  केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने मानगो गांधी मैदान में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

व्यवसायी द्वारा होमगार्ड के जवान के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग भी किया गया था। बाद में थाने में व्यवसायी द्वारा माफीनामा दिया गया और पीआर बांड भरवाया गया। बताया गया कि उन्हें छोड़ दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद घटना के 12 घंटे बाद भी व्यवसायी का कहीं कोई अता-पता नहीं है, जिससे कानून- व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह उठ रहे हैं। उन्होंने अभिलंब व्यवसायी को रिहा करने की मांग की।

इसके विरोध में आज साकची मार्केट के कई दुकानें बंद हैं और खुद दुकानदार भी दुकान बंद कराने निकले।

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW