जमशेदपुर के मानगो में बंग बंधु के नये कार्यालय का उद्घाटन

बंग बंधु शहर के अन्य क्षेत्रों में भी कार्यालय खोलेगी, मुख्य कार्यालय परसुडीह में है

जमशेदपुर: जमशेदपुर मे बंगाली समुदाय को एकजुट करने और समाज के समस्याओं के निदान के काम में सदा अग्रणी रहने वाली संस्था बंग बंधु ने मानगो क्षेत्र में रविवार को अपने नये कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर बंगाली समुदाय के प्रबुद्धजन भारी संख्या में मौजूद थे।

इस दौरान समाज के प्रबुद्धजनों ने फीता काटकर नये कार्यालय का उद्घाटन किया।

साथ ही, सबने इस मौके पर नये कार्यालय के कार्यक्षेत्र के बंगाली समुदाय के लोगों को एकजुट करने और उनके समस्याओं के प्रति मुखर रहने का प्रण भी लिया।

यह कार्यालय मानगो डिमना मुख्य सड़क पर अवस्थित है।

बंग बंधु संस्था के संस्थापक सदस्य इंद्रजीत घोष ने बताया कि बंग बंधु संस्था की स्थापना वर्ष 2016 मे हुई थी। तब से ही लगातार समाज के तमाम लोगों को एकजुट करती रही है और बंगाली समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति के समस्याओं के प्रति मुखर रहना ही संस्था का उद्देश्य रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी को आगे बढ़ाने हेतु मानगो क्षेत्र मे इस कार्यालय की शुरुआत की गई है।

वहीं संस्था की केंद्रीय उपाध्यक्ष अपर्णा गुहा ने कहा की संस्था लगातार बंगाली समुदाय के लोगों के अलावा भी समाज के हर जरूरतमंद तबके के मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है।

उन्होंने कहा कि यह संस्था स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने हेतु एम्बुलेंस का भी संचालन करती है, जो हमेशा जरूरतमंद के सेवा के लिए उपलब्ध रहता है।

उन्होंने कहा कि मानगो क्षेत्र मे नये कार्यालय के माध्यम से क्षेत्र के बंगाली समुदाय को एकजुट किया जायेगा।

परसुडीह क्षेत्र में पहले से ही मुख्य कार्यालय संचालित है और आगामी दिनों मे शहर के अन्य इलाकों में भी कार्यालय खोल कर समाजसेवा के दायरे को बढ़ाया जायेगा।

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

चाईबासा में चुनाव के बीच रामनवमी पर राजनीतिक भागीदारी बढ़ी

चाईबासा में चुनाव के बीच रामनवमी पर राजनीतिक भागीदारी बढ़ी

उत्सव समारोह के दौरान उम्मीदवार मतदाताओं से जुड़े इस साल चाईबासा शहर में रामनवमी उत्सव में राजनीतिक गतिविधि बढ़ गई, जिसमें लोकसभा चुनाव के बीच मतदाताओं से जुड़ने के लिए विभिन्न दलों के उम्मीदवारों ने भाग लिया। चाईबासा – चाईबासा शहर में रामनवमी उत्सव के दौरान इस साल राजनीतिक गतिविधि बढ़ गई, जिसमें लोकसभा चुनाव
गोड्डा में कांग्रेस उम्मीदवार के विरोध से विवाद शुरू हो गया है

गोड्डा में कांग्रेस उम्मीदवार के विरोध से विवाद शुरू हो गया...

देवघर जिला समिति ने गोड्डा संसदीय सीट के उम्मीदवार की समीक्षा का अनुरोध किया गोड्डा संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार के रूप में दीपिका पांडे सिंह के चयन पर कांग्रेस पार्टी के भीतर आंतरिक असंतोष उभर कर सामने आया है, जिसमें सामुदायिक प्रतिनिधित्व संबंधी चिंताओं के आधार पर समीक्षा की मांग की गई है। रांची

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

चक्रधरपुर में फर्जी रेलवे भर्ती रैकेट का भंडाफोड़

चक्रधरपुर में फर्जी रेलवे भर्ती रैकेट का भंडाफोड़

दक्षिण पूर्व रेलवे सतर्कता टीम ने बीरबांस स्टेशन पर धोखाधड़ी का खुलासा किया दक्षिण पूर्व रेलवे की सतर्कता टीम द्वारा बीरबंस रेलवे स्टेशन पर एक फर्जी भर्ती योजना का पर्दाफाश किया गया, जिससे कई गिरफ्तारियां हुईं और फर्जी सामग्री जब्त की गई। जमशेदपुर – दक्षिण पूर्व रेलवे की सतर्कता टीम द्वारा बीरबंस रेलवे स्टेशन पर
प्रतीक चिन्हों का जश्न: तुलसी भवन में अंबेडकर और सांस्कृत्यायन की जयंती

प्रतीक चिन्हों का जश्न: तुलसी भवन में अंबेडकर और सांस्कृत्यायन की...

साहित्यिक एवं सांस्कृतिक अग्रदूतों को सम्मानित किया गया जमशेदपुर तुलसी भवन में भारतरत्न डॉ. बीआर अंबेडकर और राहुल सांस्कृत्यायन की संयुक्त जयंती के अवसर पर एक जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें देश भर से काव्यात्मक अभिव्यक्तियों की एक समृद्ध टेपेस्ट्री का प्रदर्शन किया गया। जमशेदपुर – तुलसी भवन की साहित्य समिति ने संस्थान

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading