मानगो पुल से गुजरना हो तो अतिरिक्त समय लेकर चलें. कभी भी फंस सकते जाम में, जानिए क्या है कारण

जमशेदपुर : यदि आप जमशेदपुर में स्वर्णरेखा नदी पर बने मानगो पुल (जयप्रकाश सेतु) से आवाजाही करने जा रहे हैं तो कुछ अतिरिक्त समय लेकर चलिएगा क्योंकि पता नहीं कब पुल पर जाम लग जाए और आप उसमें फंस जाएं.
दरअसल 1995 में बने मानगो नए पुल की मरम्मत का काम 28 मार्च से विधिवत शुरू हुआ है. निर्माण के बाद पहली बार पुल की मरम्मत की जा रही है. इस कारण यातायात की व्यवस्था में बदलाव किया गया है. पुल से सुबह से रात 11 बजे तक बड़े वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. नए पुल के एक हिस्से से सिर्फ साकती की ओर दो-तीन या चार पहिए वाहनों से जाया जा सकता है. पुराने पुल से साकची की ओर से मानगो जाया जा सकता है.
साकची से मानगो जाने के लिए बस स्टैंड गोलचक्कर होकर जाने की मनाही है. आपको मैरिन ड्राइव पर महाराणा प्रताप गोलचक्कर से मुडकर छोटा पुल होते हुए मानगो की ओर जाना होगा.
जिला प्रशासन की निगरानी में पुल की मरम्मत का काम जुस्को की ओर से किया जा रहा जिसे एक महीने में पूरा हो जाने की संभावना है.
वैसे सोमवार को मरम्मत कार्य की शुरुआत के साथ ही यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई. सुबह करीब 10 बजे से दिन तीन बजे तक पुल पर जाम की स्थिति रही. उस दौरान यातायात पुलिस भी असहाय दिख रही थी.

जाम के कारण प्रचंड गर्मी के बीच स्कूली छात्र- छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं ऑफिस के लिए सुबह घरों से निकलने वाले घंटों जाम में फंसे रहे.
माना जा रहा कि मरम्मत कार्य के दौरान कभी भी पुल जाम हो जाने की स्थिति बन सकती है जैसा सोमवार को देखने को मिला था. वैसे विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने यातायात पुलिस उपाधीक्षक कम किशोर से ऐसी व्यवस्था करने की गुजारिश की है जिससे आगे जाम की स्थिति न बन सके. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी सोमवार को पुल मरम्मत कार्य का जायजा लिया. यह पुल बन्ना के विधानसभा क्षेत्र में ही पड़ता है.
दूसरी ओर यातायात पुलिस उपाधीक्षक कमल किशोर खुद मानगो पुल पर डटे रहे. उनका प्रयास है कि अब लोगों को जाम की स्थिति का सामना नहीं करना पड़े.

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

रांची के प्रियांश प्रांजल ने राष्ट्रीय रैंक 30 के साथ जेईई मेन 2024 सत्र 2 में टॉप किया

रांची के प्रियांश प्रांजल ने राष्ट्रीय रैंक 30 के साथ जेईई...

जेवीएम श्यामली के छात्र ने जेईई मेन में दाखिला लिया, आगे की पढ़ाई के लिए आईआईटी बॉम्बे पर निगाहें रांची के प्रियांश प्रांजल ने अपनी असाधारण शैक्षणिक क्षमता को उजागर करते हुए जेईई मेन 2024 सत्र 2 में राष्ट्रीय स्तर पर 30वां स्थान हासिल करते हुए शीर्ष रैंक हासिल की है। रांची – रांची के
चक्रधरपुर के छात्र ने वित्तीय बाधाओं के बावजूद कोल्हान जिले में टॉप किया

चक्रधरपुर के छात्र ने वित्तीय बाधाओं के बावजूद कोल्हान जिले में...

कार्मेल हाई स्कूल की कोमल साह ने जेएसी परीक्षा में चमकने के लिए चुनौतियों पर काबू पाया कार्मेल हाई स्कूल, चक्रधरपुर की कोमल साह, इंजीनियरिंग करियर की दिशा में अपने शैक्षणिक पथ को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण वित्तीय चुनौतियों को पार करते हुए, सराहनीय 97.2 प्रतिशत के साथ झारखंड अकादमिक परिषद 10 वीं बोर्ड

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

मतदाताओं का विश्वास बढ़ाने के लिए जमशेदपुर के चुनाव अधिकारियों ने गौताडीह का दौरा किया

मतदाताओं का विश्वास बढ़ाने के लिए जमशेदपुर के चुनाव अधिकारियों ने...

लोकसभा चुनाव से पहले गौताडीह में मतदाता विश्वास अभियान मतदाता भागीदारी को प्रोत्साहित करने के एक ठोस प्रयास में, जमशेदपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी अनन्य मित्तल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल के साथ, स्थानीय मतदाताओं के साथ बातचीत करने के लिए गौताडीह का दौरा किया। जमशेदपुर – बढ़े हुए मतदान के माध्यम से लोकतंत्र को
कांड्रा में 85 वर्षीय राशन डीलर की दुखद आत्महत्या ने समुदाय को झकझोर कर रख दिया

कांड्रा में 85 वर्षीय राशन डीलर की दुखद आत्महत्या ने समुदाय...

कांड्रा बीडीओ कॉलोनी में एक वरिष्ठ नागरिक के मृत पाए जाने पर स्थानीय लोगों में शोक की लहर है कांड्रा के एक 85 वर्षीय राशन डीलर ने दुखद रूप से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, जिससे स्थानीय समुदाय में व्यापक सदमा और दुख फैल गया। कांड्रा – 85 साल के एक बुजुर्ग राशन डीलर

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading