अबतक पांच राज्यों में टैक्स फ्री हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’, झारखंड में भी कर मुक्त करने की पूर्व सीएम रघुवर ने उठाई आवाज

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुबर दास ने ट्वीट कर राज्य की हेमंत सरकार से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कश्मीर की वह सच्चाई जान सकें जिसे अब तक छिपाया गया था.

जमशेदपुर : आतंकवाद के कारण 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन की कड़की सच्चाई को उजागर करनेवाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को झारखंड में भी टैक्स फ्री करने की मांग तेज हो गई है. राज्य में लगातार पांच साल तक मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड अपने नाम रखनेवाले व अभी भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने ट्वीट कर राज्य की हेमंत सरकार से इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग कश्मीर की वह सच्चाई जान सकें जिसे अब तक छिपाया गया था.

Also Read:  स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानगो चौक सौंदर्यीकरण योजना का उद्घाटन किया

रघुवर ने कहा है कि कश्मीर में हिंदुओं यानी कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरतापूर्ण घटनाएं तुष्टीकरण की राजनीति की परिणति थी. पूर्व सीएम ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्माण से जुड़े लोगों को इस सच्चाई दिखाने के साहस के लिए साधुवाद दिया है.

अब तक पांच राज्यों में टैक्स फ्री

इस फिल्म को अभी तक गोवा, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गुजरात में संबंधिक राज्य सरकार की ओर से टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका है. कई अन्य राज्यों में भी इसे टैक्स फ्री करने की मांग तेज हो रही है.

Also Read:  बागबेड़ा में चोरी करने घर में घुसा व्यक्ति पत्थरबाजी पर उतरा, गिरफ्तार

झारखंड के जमशेदपुर समेत देशभर के सिनेमा हॉल में यह फिल्म इस समय छाई हुई है और लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बनी हुई है. बाक्स आफिस पर भी फिल्म अच्छा कलेक्शन कर रही है.

कर्नाटक राज्य सरकार ने फिल्म को पहले ही टैक्स फ्री कर दिया है और अब विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक के विधायकों के लिए हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग की जानी है। हम सभी (विधायकों) को कल (मंगलवार) शाम 6.45 बजे मंत्री मॉल के स्क्रीन नंबर 6 पर सिनेमा द कश्मीर फाइल्स देखने का अवसर दिया गया है, सभी इस अवसर का उपयोग करें। उन्होंने कहा, ”सरकार ने इसे पहले ही टैक्स फ्री कर दिया है, मैं सरकार को बधाई देता हूं। अच्छा होगा कि हम सब मिलकर इसे देखें।”

Also Read:  टेल्को सबुज संघ पंडाल के निकट युवक की गोली मारकर हत्या, अपराधी फरार

बताते चलें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों की कहानी को दर्शाती है, जिन्हें आतंकवादियों की वजह से अपना ही घर छोड़कर पलायन होने को मजबूर होना पड़ा. ये फिल्म कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्मों की इंतहा को सबके सामने लेकर आई है. फिल्म में इतने भावुक दृश्य हैं कि दर्शक इसे देखकर रो पड़ रहे हैं. फिल्म में अनुपम खेर के अभिनय को भी सभी की सरहाना मिल रही है. विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स में दिग्गज कलाकार अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती के अलावा पल्लवी जोशी, अमान इकबाल, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडेलकर, भाशा सुम्बली, मृणाल कुलकर्णी और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकार हैं.

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW