टेल्को लेबर ब्यूरो गोलचक्कर पर निजी स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन

संयुक्त युवा संघ का कहना है कि निजी स्कूलों में कंपनी कोटे के बच्चों को आरक्षण मिलता है, जबकि स्कूलों से सटी आसपास की स्लम बस्तियों के बच्चों का नामांकन नहीं लिया जा रहा है।

जमशेदपुर: जमशेदपुर में निजी स्कूलों की कथित मनमानी और निजी स्कूलों में कंपनी के कर्मियों के बच्चों के लिए कोटा रखे जाने के विरोध में संयुक्त युवा संघ की ओर से लेबर ब्यूरो गोलचक्कर पर रविवार को टेल्को प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी और स्कूल तथा कंपनी प्रबंधन का पुतला फूंक विरोध जताया गया।

जानकारी देते हुए संघ के अध्यक्ष धीरज चौधरी ने बताया कि जमशेदपुर में निजी स्कूलों की मनमानी चरम पर है।

Also Read:  उपायुक्त के नेतृत्व में मानगो में सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाया गया

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार के आदेश के तहत फीस बढ़ोतरी पर रोक लगाई गई थी। इसके अलावा वार्षिक शुल्क में वृद्धि पर भी पाबंदी लगाई गई थी। मगर इस साल निजी स्कूलों द्वारा फीस और वार्षिक शुल्क में वृद्धि की गई है, जो सरासर नाइंसाफी है।

उन्होंने बताया कि निजी स्कूलों में कंपनी कोटे के बच्चों को आरक्षण मिलता है, जबकि स्कूलों से सटी आसपास की स्लम बस्तियों के बच्चों का नामांकन नहीं लिया जा रहा है।

उन्होंने निजी स्कूल प्रबंधन और टाटा मोटर्स प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा, कि अगर प्रबंधन स्लम बस्तियों के बच्चों का नामांकन नहीं लेती है, तो संघ पुरजोर तरीके से निजी स्कूलों का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर संघ जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय का घेराव भी करेगा।

Also Read:  जमशेदपुर अक्षेस ने दुर्गा पूजा पंडालों के लिए प्रतियोगिता और पुरस्कार घोषित किये

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW