झारखंड में अभी सताएगी सर्दी, दो दिन बाद फिर होगी बारिश, ओला गिरने के भी आसार





जमशेदपुर : लौहनगरी समेत पूरे झारखंड में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों को फिलहाल इससे निजात मिलने की संभावना नहीं है. अव्वल तो यह कि आने वाले कुछ दिनों तक यह सर्दी लोगों को सताती रहेगी.
मौसम विभाग की एक चेतावनी से लोगों की चिंता का बढऩा स्वाभाविक है. विभाग की ओर से बताया गया है कि दो दिन बाद राज्य में मौसम का मिजाज बिगड़ेगा. बारिश होने के संकेत हैं. कहीं-कहीं ओला भी गिर सकता है. इससे ठंड और बढ़ेगी.


मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के उत्तरी इलाकों में बारिश होगी. वहीं कई इलाकों में वज्रपात के साथ ओलावृष्टि भी होगी. 23 जनवरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत राज्य भर में ओलावृष्टि के साथ बारिश भी होगी.
बारिश के बाद तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी, लेकिन लोगों को ठंड का एहसास होगा. सुबह और शाम में कोहरा छाये रहने की भी संभावना जतायी गयी है.

Also Read:  बागबेड़ा में चोरी करने घर में घुसा व्यक्ति पत्थरबाजी पर उतरा, गिरफ्तार


मौसम विज्ञानियों की मानें, तो सामान्यत: 14 जनवरी के बाद तापमान बढऩे लगता है, लेकिन इस बार वेस्टर्न इफेक्ट और साइक्लोन के कारण मौसम बदला है. ऐसे में ठंड का कहर अभी जारी रहेगा. सुबह और शाम कनकनी से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. इसलिए लोगों को ठंड से बचने की सलाह दी जा रही है.

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW