बिना मास्क पहने घर से निकले तो करनी पड़ सकती उठक-बैठक, प्रशासन की पैनी नजर रहेगी आप पर

बिना मास्क पहने घर से निकले तो करनी पड़ सकती उठक-बैठक, प्रशासन की पैनी नजर रहेगी आप पर

जमशेदपुर : कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन और चौकस हो गया है. शहर के प्रवेश द्वारों समेत सड़क-बाजार में चेकिंग बढ़ा दी गई है.

ऐसी स्थिति में आप बिना मास्क पहने कदापि घर से नहीं निकलें. प्रशासन की पैनी नजर आप पर रहेगी. पकड़े जाने पर फटकार लगेगी, उसे आप बर्दाश्त भले कर लें लेकिन यदि उठक-बैठक सार्वजनिक रूप से करने की नौबत आ जाए तो उसका सामना कैसे करेंगे? शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी न?
जमशेदपुर शहर में बुधवार को बिना मास्क पहने घर से निकले कई लोगों को पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने सबके सामने उठक-बैठक कराई. बाद में इन लोगों को इस ताकीद के साथ छोड़ा गया कि दोबारा पकड़े जाने पर और सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.
उपायुक्त सुरज कुमार जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक यानी एसएसपी डॉ एम तमिल मास्क समेत कोरोना प्रोटोकाल के अनुपालन की जांच करने शहर की सड़कों पर उतरे थे. दोनों अधिकारी बाजारों में गए. चेकपोस्ट का निरीक्षण किया. जरूरी निर्देश दिए. लगे हाथ तुरंत कार्रवाई भी की. जो लोग बिना मास्क के पकड़े गए उन्हें सबके सामने उठक-बैठक कराई गई.
डीसी पोटका इलाके में भी ओडिशा सीमा पर बने चेक पोस्ट का निरीक्षण करने पहुंचे. रास्ते में हल्दीपोखर हाट का भी जायजा

लिया. बाजार में तीन दुकानों पर भीड़ थी. सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना प्रोटोकाल के दूसरे निर्देशों की भी अवहेलना की जा रही थी. यह देख डीसी ने तीनों दुकानों को एक सप्ताह के लिए सील करने का आदेश मातहत अधिकारियों को दिया.

टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट
टाउन पोस्ट एक जमशेदपुर व झारखंड पर केन्द्रित समाचार पोर्टल है.

यह भी पढ़ें

सोनारी में दुखद आत्महत्या: युवा पिता ने अपनी जान ले ली

सोनारी में दुखद आत्महत्या: युवा पिता ने अपनी जान ले ली

22 वर्षीय प्लास्टर कारीगर अपने जमशेदपुर स्थित घर में मृत पाया गया, पुलिस जांच कर रही है। जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र अंतर्गत बिरसा बस्ती स्थित अपने आवास में एक युवक ने फांसी लगाकर दुखद जीवन लीला समाप्त कर ली. JAMSHEDPUR-जमशेदपुर के सोनारी थाना क्षेत्र अंतर्गत बिरसा बस्ती स्थित अपने आवास में एक युवक ने
बिरसा मुंडा हवाईअड्डे ने भीड़भाड़ कम करने के लिए यातायात और पार्किंग व्यवस्था में सुधार किया

बिरसा मुंडा हवाईअड्डे ने भीड़भाड़ कम करने के लिए यातायात और...

रांची के हवाई अड्डे पर नए उपायों में विस्तारित निःशुल्क पार्किंग समय और अतिरिक्त वाहन स्थान शामिल है, जो 1 मई से प्रभावी है। बढ़ती भीड़भाड़ की समस्या से निपटने के लिए रांची का बिरसा मुंडा हवाई अड्डा 1 मई से अपने वाहनों की आवाजाही और पार्किंग व्यवस्था में कई बदलाव करने जा रहा है।

अभिमत

भारतीय साहित्य के स्वर्णिम युग के प्रणेता , महाकवि मैथिलीशरण गुप्त

0
महाकवि मैथिलीशरण गुप्त की अमर कृति 'भारत-भारती' ने हिन्दी साहित्य में एक नया युगान्तर सृजित किया। उनके काव्य में जातीय उत्साह का जागरण और राष्ट्र-प्रेम की भावना स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होती है। उनके योगदान को हिन्दी साहित्य और भारतीय संस्कृति के इतिहास में सदैव स्मरण किया जाएगा।

बॉलीवुड की अधकचरी हिंदी और अज्ञानी गीतकारों पर नित्यानंद मिश्र का...

0
हम हिंदीभाषी और हिंदी के पत्रकार न केवल अंग्रेजी के, बल्कि उर्दू, फारसी और अन्य विदेशी भाषाओं के शब्दों-मुहावरों का उपयोग करने को विद्वता का परिचायक मानने लगे हैं और देसी शब्दों-कहावतों का उपयोग करने में कतराते हैं. हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, धीरे-धीरे वही लोग पढ़ते-लिखते-बोलते आत्मसात करते जाते हैं और विकृति की जड़ें और गहरी होती जाती हैं.

लोग पढ़ रहे हैं

श्रीनाथ विश्वविद्यालय के छात्र शैक्षिक अंतर्दृष्टि के लिए सीएसआईआर-एनएमएल बर्मामाइन्स का अन्वेषण करते हैं

श्रीनाथ विश्वविद्यालय के छात्र शैक्षिक अंतर्दृष्टि के लिए सीएसआईआर-एनएमएल बर्मामाइन्स का...

इंजीनियरिंग के छात्र पुनर्चक्रण और धातुकर्म परीक्षण पर बहुमूल्य ज्ञान प्राप्त करते हैं श्रीनाथ विश्वविद्यालय, आदित्यपुर के मैकेनिकल और सिविल इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों ने सीएसआईआर-एनएमएल बर्मामाइंस का ज्ञानवर्धक दौरा किया, जिससे उनके शैक्षणिक और व्यावहारिक ज्ञान में वृद्धि हुई। जमशेदपुर - शैक्षणिक दौरे ने छात्रों को अपशिष्ट पुनर्चक्रण, क्रुप लैब, गैर विनाशकारी परीक्षण और
फुटबॉल प्रशिक्षण पोटका में लड़कियों को लिंग मानदंडों को चुनौती देने के लिए सशक्त बनाता है

फुटबॉल प्रशिक्षण पोटका में लड़कियों को लिंग मानदंडों को चुनौती देने...

युवा संगठन ने बाल विवाह से निपटने के लिए खेल पहल शुरू की पोटका ब्लॉक में, कम उम्र में विवाह के खिलाफ एक व्यापक अभियान के हिस्से के रूप में, लड़कियों को सशक्त बनाने और स्थापित लैंगिक रूढ़िवादिता को चुनौती देने के लिए फुटबॉल का उपयोग करने वाली एक अनूठी पहल की गई है। जमशेदपुर

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Discover more from Town Post

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading