Monday, May 16, 2022

झारखंड में कोरोना प्रोटोकाल को लेकर सख्ती बढ़ी, बगैर मास्क पहने घर से निकले तो खैर नहीं

जमशेदपुर/रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए सरकारी मशीनरी रेस हो गई है. कोविड-19 को लेकर जारी प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू कराने के लिए जमशेदपुर, रांची. धनबाद, हजारीबाग समेत सभी शहरों में जांच अभियान तेज कर दिया गया है.


ऐसी स्थिति में बिना मास्क पहने सड़कों या बाजारों में जाने का मतलब प्रशासनिक कार्रवाई का सामना करना है. बिना मास्क के पकड़े जाने पर चेतावनी, फटकार व जुर्माना जैसे दंड का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा प्रशासन कोरोना की जांच भी करा सकता है.


वैसे भी समय-समय पर विशेष कोरोना जांच अभियान चलाने की योजना पर भी सरकार काम कर रही है. अलग-अलग जिलों में अलग-्लग दिन विशेष जांच की जाएगी.


विशेष जांच में रेलवे स्टेशन. बस स्टैंड़, बाजार या प्रमुख स्थानों पर किसी को भी जांच के लिए सैंपल लिया जा सकता है. जमशेदपुर शहर में पांच जनवरी बुधवार को दस हजार जांच कराने का लक्ष्य तय किया गया है.


बाजारों में सिर्फ मास्क की ही जांच नहीं की जाएगी बल्कि देखा जाएगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है या नहीं. लगे हाथ लोगों को सेनेटाइज का इस्तेमाल करते रहने या साबुन से हाथ धोते रहने की भी याद दिलाई जा रही है.

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW