हेमंत सोरेन ने खरसवाँ के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्तमान सरकार राज्य के शहीदों के चिन्हीकरण को लेकर गंभीर है। राज्य चिन्हीकरण आयोग बेहतर तरीके से काम कर रहा है।

खरसावाँ: राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को खरसावां शहीद स्थल पहुंच 1 जनवरी 1948 को खरसावां गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, ईचागढ़ विधायक सविता महतो, चाईबासा विधायक दीपक बिरुआ, मझगांव विधायक नीरल पूर्ति आदि मौजूद रहे. जहां सभी ने बारी-बारी से खरसावां गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खरसावां को वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की बात कही।

उन्होंने कहा, कि शहीद स्थल को विकसित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से 16.50 करोड योजना की स्वीकृति दी गई है, जिसमें मल्टीपर्पज हॉल का भी निर्माण कराया जाएगा।

वहीं उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा पिछली सरकारें शहीदों को सम्मान देने के मामले में गंभीर नहीं रही, यही कारण है कि राज्य के शहीदों का चिन्हीकरण अब तक नहीं हो सका है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार राज्य के शहीदों के चिन्हीकरण को लेकर गंभीर है। राज्य चिन्हीकरण आयोग बेहतर तरीके से काम कर रहा है।

जल्द ही आयोग राज्य के शहीदों का चिन्ही करण कर उन्हें उचित सम्मान और उनके परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने का काम करेगा।

Feel like reacting? Express your views here!

यह भी पढ़ें

आपकी राय

अन्य समाचार व अभिमत

हमारा न्यूजलेटर सब्सक्राइब करें और अद्यतन समाचारों तथा विश्लेषण से अवगत रहें!

Town Post

FREE
VIEW